रविवार, 25 नवंबर 2007

तुम्हारी यादें

संजोकर रखी हैं
इस दिल की गहराइंयो में,

तुम्हारे साथ बिताये
लम्हों की
'यादें'

जो देती हैं मेरा साथ
हर पल,

बंधाती हैं मुझे
ढाढस
मैं जब भी उदास होता हूँ,

बढाती हैं मेरा
हौसला
मैं जब भी निराश होता हूँ,

सचमुच!
तुमसे कहीं अधिक

मेरी अपनी हैं-

'तुम्हारी यादें'

2 टिप्‍पणियां:

Riya ने कहा…

Manish Ji,
Aapki kavita "तुम्हारी यादें" padi..
Achchi hai.

Yaadein hi to humari apni hoti hai.Jis per kisi ka jor nahi hota.Humari yaadein hum se koi cheen nahi sakta.Aur yaadein hi kabhi sath gujare samay ko yaad dila kar hasati hai to kabhi rulati hai.

Chahe yaad sukh ke palon ki ho ya dukh me sath bitaye samay ki,Humare mann ke anusar ye humare sath hoti hai.Jab hum khush hote hai to ye yaad hume yaad aa kar humari khushi aur bada deti hai.Yadi dukhi hai to kabhi yahi hume raah dikhati hai..

Sachmuch yaadein kahi apni hoti hai..

Greeting..
Riya

Manish Pandey ने कहा…

Hello Riya Ji,

Thank you very much for appreciations.